Full Width CSS

क्या अजीत ढोबाल है पाकिस्तान में होने वाले प्रदर्शन का सूत्र संचालक



क्या अजीत ढोबाल है पाकिस्तान में होने वाले प्रदर्शन का सूत्र संचालक
आज दिनांक २५ नोव पाकिस्तान के लिए सिर दर्द  बना।  पाकिस्तान के इस्लामाबाद सहित कुछ शहरों में कुछ प्रदर्शनकारियों ने बवाल मचा रखा है।  कराची और इस्लामाबाद कई जगहों पर प्रदर्शन और आंदोलन हो रहा है।

 माना जा रहा है की पाकिस्तान में गृहयुद्ध की नीव रख दी गयी है। इनकी पुलिस से झड़प हो गई और इसके बाद सरकार ने टीवी पर आंदोलन से संभावित सभी प्रसारण पर रोक लगा दी.

प्रदर्शन की सुरुवात रसूल अल्लाह नाम के इस्लामिक संगठन ने किया।  उनका मानना है की इलेक्शन एक्ट में कुछ गड़बड़ी है हालांकि, बाद में एक्ट से विवादित बातों को हटा दिया गया.

ऐसा माना जा रहा है की प्रदर्शन और उग्र होने वाला है क्यूंकि इश्के पीछे कोई और नहीं स्वयं अजीत ढोबल का या उनके जैसे किसी और का दिमाग हो सकता है। सोशल मीडिया में खबर है की हो न हो ये भारत की एक रणनीति का हिस्शा है। प्रदर्शन खत्म करने के लिए स्पेशल पुलिस के जवान मुस्तैदी से काम कर रहे है इन्हें इलाइट पुलिस कहा जाता है.

अब तक की खबरों के मुताबित कम से कम 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. करीब 67 लोग घायल हुए हैं इसमें 27 आम लोग हैं और कई पुलिस के जवान भी हैं.

प्रदर्शनकारी कानून मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.और प्रदर्शनकारियों ने टेंट लगा कर डेरा जमाये  है। सुरक्षा जवानों ने टेंट हटा दिए हैं और लोगों के कई समूह को खदेड़ने में कामयाब हो गई है. इससे पहले कोर्ट ने फैजाबाद को खाली कराने का आदेश दिया था.

आपको जानकर हैरानी होगी की प्रदर्शन की वजह से नेशनल टी-20 कप का मैच भी टाल दिया गया है. नेशनल टी-20 कप का मैच रावलपिंडी में आज ही खेला जाना था. अब यह मैच रविवार को होगा.


एक रिपोर्ट के अनुशार घायल लोगों की संख्या बढ़ने की आशंका है. कई सुरक्षा अधिकारी भी घायल हो गए हैं.
ऐसा लगता है कि प्रदर्शनकारी कार्रवाई के लिए तैयार थे. क्योंकि उनके पास पत्थर और लाठी-डंडे बड़ी संख्या में मिले हैं.

जब यह प्रदर्शन शुरू हुआ था,तब कुछ लोग ही प्रदर्शन कर रहे थे पर देखते ही देखते लोगों की संख्या में बढोत्रो होने लगी। .

प्रदर्शनकारी अपनी धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाए जाने का आरोप लगा रहे हैं.

0