Full Width CSS

इस दीपावली में अली को ढूंढने की बजाय अयोध्या के दीपक राम को ढूंढे

इस दीपावली में अली को ढूंढने की बजाय अयोध्या के दीपक राम को ढूंढे

आज के भारत में कुछ सर्वधर्म समभाव का ढोंग करने वाले दीपावली को दिवाली कहकर इसमें "अली " शब्द छुपा है ये कहकर राजनीत खेलते हैं लेकिन दिल में अभी भी लोगों के जो मैल है उसे कैसा मिटाया जायेगा.
मेरे हिन्दू वासियों ये भारत वासी के लिए कह रहा हूँ क्योंकि दीपावली पर्व राम चंद्र के लंका के विजय के बाद आने पर मनाया जाने वाला पर्व है जिसे हम मानते हैं.
आपको बताते हुए ये हर्ष होता है की दीपावली एक अवधि भाषा का शब्द है जिसका अर्थ :दीप आवली अर्थात अयोध्या राज्य के राजा एवं रघुकुल के कुल दीपक रहे हैं.

इनके स्वागत में आतिशबाजी स्वागत का हर्षोल्लाष क्षण ही हम दीपावली के रूप में मनाते हैं.
अयोध्या का इतिहास आपको वर्तमान में बहुत काम ही झलकता है क्योंकि हम कही सुनाई बात पर ज्यादा विश्वास करते हैं.रामचंद्र जी मर्यादा पुरुषोत्तम हैं.
आप सभी से अनुरोध है की दीपावली का जो वास्तविक अर्थ है उसे समझे और सबको बताये क्योंकि जब हम ये गीत गए सकते हैं की रामजी हमारे हम तुम्हारे हैं तो दिवाली क्यों दीपवाली कहिये और अली का ज़िक्र जब इसके वास्तविक में है ही नहीं तो धर्मांध क्यों दिखा रहे हैं.और मेरे इस वक्तव्य से यदि किसीको बुरा लग रहा है तो शायद वो अपने पूर्वजों को भूल चुके हैं क्योंकि भारत के राजा संसार के भी राजा हैं अगर ऐसा नहीं होता तो कम्बोडिआ में इंडोनेशिया में श्रीलंका जैसे देश का वर्णन हमें इतिहास में सुनने के लिए नहीं मिलता.
आशा है मेरे ये लेख आपको ज्ञान से परिचय कराया होगा जिसका चिंतन आपने कभी भी नहीं किया लेकिन उच्चारित करते थे या हैं.
\
GM Sting Kashmir Willow Cricket Bat, Short Handle

जय श्री राम और आप सभी को दीपावली पर्व की शुभकामना    
0